ख कैसीनो

Publishing time:2021-10-26 00:21:49

क्रिकेट hindi news ख कैसीनो 188bet चीन,casumo ऑड्स,leovegas.com संपर्क,lovebet डाउनलोड एपीके,lovebet ओ'यिनलारी,lovebet.j,या पोकर सुइट,बैकारेट ग्लास व्हिस्की,बैकारेट वोल्फगैंग स्टार्क,बेटिंग राजा फ्री फायर नेम्स,कैसीनो दिन खाता löschen,कैसीनो यॉर्क शहर,कॉम.रम्मी प्रो.गेम,क्रिकेट ओ डी आई,एस्पोर्ट्स ब्राज़ील,फंतासी फुटबॉल लॉटरी सिम्युलेटर,खेल के अंत में फुटबॉल स्कोर,जीएच लॉटरी की भविष्यवाणी आज,बैकारेट को कैसे क्रैक करें,आईपीएल टाइम टेबल,झा फुटबॉल,लाइव कैसीनो ग्राहक सेवा,लॉटरी 787,लूडो बॉक्स ऐप,नया गेम ऑनलाइन,ऑनलाइन फुटबॉल बेटिंग स्टेशन,ऑनलाइन पोकर रियल मनी ऐप,परिमच ऑफर,हाथों की पोकर सूची,सट्टेबाजी नेटवर्क पंजीकृत करें,नियम पोकर,रमी777 कस्टमर केयर नंबर,स्लॉट मशीन रानी,खेल,स्पोर्ट्सबुक भविष्यवाणियां,टेक्सास होल्डम नियम हाथ,विश्वसनीय विदेशी जुआ,फ़ुटबॉल पर ऑनलाइन बेट कहाँ लगाएं,यूट्यूब खुश किसान सुजुकी,ऑनलाइन गेम्स फॉर गर्ल्स,क्रिकेट news hindi,गोवा थापा का कुश्ती,तीन पत्ती कार्ड,बकरा जुबा करने की दुआ,बेताब वीडियो सॉन्ग,विशेष प्रकार के बोर्ड या पट्टे के खेल जैसे शतरंज, साँप सीढ़ी आदि, .कंस्‍ट्रक्‍शन सेक्‍टर में दिहाड़ी मजदूरी बढ़ी, यह है वजह

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

कंस्‍ट्रक्‍शन सेक्‍टर में दिहाड़ी मजदूरी बढ़ी, यह है वजह

कंस्‍ट्रक्‍शन सेक्‍टर में न्‍यूनतम मजदूरी में 15-20 फीसदी का इजाफा हुआ है.
मुंबई : पिछले कुछ महीनों में कंस्‍ट्रक्‍शन सेक्‍टर में काम करने वाले वर्कर्स की न्‍यूनतम दिहाड़ी मजदूरी बढ़ी है. ये रियल एस्‍टेट, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर, सीमेंट, स्‍टील, सड़क एवं हाईवे और शहरी विकास परियोजनाओं में काम करते हैं. मजदूरी में बढ़ोतरी की वजह लेबरों की कमी है. कंपनियों ने अपने पुराने प्रोजेक्‍टों को पूरा करने के लिए काम की रफ्तार बढ़ाई है.

कंस्‍ट्रक्‍शन सेक्‍टर में न्‍यूनतम मजदूरी में 15-20 फीसदी का इजाफा हुआ है. इस सेक्‍टर में करीब 5 करोड़ लोग काम करते हैं. मानव संसाधन प्रबंधन फर्म बेटरप्‍लेस के अनुमान के अनुसार, महामारी से पहले की तुलना में मजदूरी 450-500 रुपये से बढ़कर 550-600 रुपये प्रति दिन हो गई है. वहीं, मजदूरों की उपलब्‍धता 70-75 फीसदी घटी है.

इसे भी पढ़ें : कोरोना के दौर में सैलरी बढ़ाने के लिए कैसे करें बातचीत?

मजदूरों को सबसे ज्‍यादा रोजगार कंस्‍ट्रक्‍शन सेक्‍टर में मिलता है. यह सेक्‍टर काफी कुछ असंगठित है. ज्‍यादातर वर्कर्स दिहाड़ी मजदूरी पर काम करते हैं. बेटरप्‍लेस के सीओओ सौरभ टंडन ने कहा कि लेबर की किल्‍लत के चलते कंस्‍ट्रक्‍शन सेक्‍टर में मजदूरी बढ़ी है. कंपन‍ियां तेजी से अपनी लंबित परियोजनाओं को पूरा करना चाहती हैं.

टॉप एग्‍जीक्‍यूटिव्‍ज के अनुसार, कुशल कामगारों की भारी किल्‍लत है. कारण है कि महामारी के बाद बड़ी संख्‍या में मजदूर अपने-अपने घरों से वापस नहीं लौटे हैं. रियल एस्‍टेट डेवलपर हीरानंदानी ग्रुप के एमडी निरंजन हीरानंदानी ने कहा कि हम बाहर से कुशल कारीगरों को लाने की कोशिश कर रहे हैं. ये ज्‍यादा मजदूरी की मांग करते हैं. इससे कंस्‍ट्रक्‍शन सेक्‍टर में औसत मजदूरी बढ़ी है. कुशल श्रमिकों की कमी सिर्फ रियल एस्‍टेट की समस्‍या नहीं है, बल्कि यह दिक्‍कत हर सेक्‍टर की है. बहुत कम लोगों के पास काम की कुशलता होती है.

इसे भी पढ़ें : सिर्फ 10% कर्मचारी ऑफिस लौटे : रिपोर्ट

इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर प्रोजेक्‍टों के बिल्‍डर केईसी इंटरनेशनल के सीईओ विमल केजरीवाल ने कहा कि फिटर और कारपेंटर जैसे कुशल कामगारों की मजदूरी 10-20 फीसदी बढ़ गई है. काम ज्‍यादा है. लंबित परियोजनाओं को पूरा करने का दबाव है. सभी साइटों पर पूरी क्षमता के साथ काम हो रहा है.

इंडस्‍ट्री के जानकार कहते हैं कि मध्‍यम और छोटे संस्‍थान जिनमें लॉकडाउन की शुरुआत में वर्कर्स को रोक पाने की क्षमता नहीं थी, उन्‍हें लेबरों को मंगाने में ज्‍यादा खर्च करना पड़ रहा है. कंस्‍ट्रक्‍शन सेक्‍टर की बड़ी कंपनियों ने खाने-पीने और रहने की व्‍यवस्‍था उपलब्‍ध कराकर अपने वर्कर्स को बनाए रखा.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

द‍िहाड़ी मजदूरीमजदूरी में इजाफान्‍यूनतम द‍िहाड़ीकंस्‍ट्रक्‍शन सेक्‍टरलेबरों की किल्‍लत

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival
Recent hit

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival

11 mins read
Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past
Investing

Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past

14 mins read
कंस्‍ट्रक्‍शन सेक्‍टर में दिहाड़ी मजदूरी बढ़ी, यह है वजह

भारतीय शहरों में करीब 15 फीसदी कंपनियों की फरवरी से अप्रैल 2021 के बीच फ्रेशर्स को भर्ती करने की योजना है. लर्निंग सॉल्‍यूशंस फर्म टीम लीज एडटेक के सर्वे से इसका पता चलता है. टीमलीज एडटेक के सीईओ शांतनु रूज ने कहा कि कोरोना की महामारी के बावजूद कंपनियों के एजेंडे में फ्रेशर्स की हायरिंग है.भारतीय शहरों में करीब 15 फीसदी कंपनियों की फरवरी से अप्रैल 2021 के बीच फ्रेशर्स को भर्ती करने की योजना है. लर्निंग सॉल्‍यूशंस फर्म टीम लीज एडटेक के सर्वे से इसका पता चलता है. टीमलीज एडटेक के सीईओ शांतनु रूज ने कहा कि कोरोना की महामारी के बावजूद कंपनियों के एजेंडे में फ्रेशर्स की हायरिंग है.एयरटेल ने स्पेक्ट्रम, एजीआर भुगतान के लिये चार साल की मोहलत का विकल्प चुना

जयपुर, 25 अक्टूबर (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को राज्य सरकार द्वारा आगामी जनवरी माह में जयपुर के सीतापुरा स्थित जयपुर एक्जिबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर (जेईसीसी) में आयोजित होने वाली स्टेट इन्वेस्टर समिट ‘इन्वेस्ट राजस्थान 2022‘ की तैयारियों की समीक्षा की। गहलोत ने कहा कि निवेशक सम्मेलन की तैयारियां अच्छी हों एवं इसके सफल आयोजन के लिए विभिन्न देशों के दूतावासों से सम्पर्क किया जाए। बैठक में उद्योग विभाग के सचिव आशुतोष एटी पेंडनेकरनयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) बेहतर तिमाही परिणाम से निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक के शेयर में सोमवार को 11 प्रतिशत का उछाल आया। चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में एकल आधार पर बैंक का शुद्ध लाभ 5,511 करोड़ रुपये रहा। यह किसी भी तिमाही के मुकाबले अबतक का सर्वाधिक लाभ है। बीएसई में बैंक का शेयर 10.80 प्रतिशत उछलकर 841.05 रुपये पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान यह 13.25 प्रतिशत चढ़कर रिकॉर्ड 859.70 रुपये तक गया था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में बैंक का शेयर 11.51 प्रतिशत बढ़कर 846.85 रुपये पर बंद हुआ। कंपनी का बाजार मूल्यांकन बीएसई में 56,959.85एसआरएफ की दूसरी तिमाही में लाभ 21 प्रतिशत बढ़कर 382 करोड़ रुपये

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) भारती एयरटेल ने सरकार को सूचित किया है कि वह समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) भुगतान और स्पेक्ट्रम बकाया के लिये मिली मोहलत का लाभ उठाएगी। एक सूत्र ने यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि सरकार ने दूरसंचार क्षेत्र के लिये हाल में घोषित राहत पैकेज के तहत बकाये के भुगतान को लेकर चार साल के लिये मोहलत का विकल्प दिया है। एयरटेल ने शुक्रवार को निर्णय के बारे में दूरसंचार विभाग को सूचना दी। कंपनी ने सरकार से कहा कि वह एनएआई (नोटिस इनवाइटिंग एप्लिकेशन) नियमों के तहत एजीआर और स्पेक्ट्रम बकाया पर दी गयी मोहलतदिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान ग्रोथ देने के चलते साल 2021-22 के लिए कर्मचारियों की सैरली बढ़ाई है.आईपीएल टीमें: संजीव गोयनका ने 7000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करके नई फ्रेंचाइजी खरीदी

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


बैकारेट governor
m.fun88.com उपयोगकर्ता
इलेक्ट्रॉनिक खेल online
क्षत्रिय गोवा
फुटबॉल सट्टेबाजी के नियम
इलेक्ट्रॉनिक खेल hotline
लूडो क्लब
क्रिकेट 2.0 पुस्तक पीडीएफ डाउनलोड
रम्मी 365
लाटरी सम्बाद ओल्ड रिजल्ट
तीन पत्ती खुशी APK
lovebet 24/7
पूल रम्मी xp
365 स्कोर
fun88 वैप
डी लवबेट
लॉटरी खेल नागालैंड
नियम सुनहरा
स्पोर्ट्स चैनल मैच
रम्मीकल्चर (1).apk
नकद मंच एजेंट
लाइव रूले नौकरियां
जेएन स्पोर्ट्स बार
lovebet ऑनलाइन कैसीनो
क्रिकेट जीके अंग्रेजी मेंईश
बैकारेट 20 सेमी सॉस पैन
रौलेट सत्याग्रह