बैकरेट स्किल्स रोड लिस्ट

Publishing time:2021-10-26 00:47:19

यूरोपीय फुटबॉल टीम बैकरेट स्किल्स रोड लिस्ट 188bet ईमेल संपर्क,casumo फोन नंबर,lovebet 007 सॉकर पिक्स,lovebet ई हिल,lovebet फिलीपींस,lovebet2 कारक प्रमाणीकरण,एयू स्पोर्ट्स टीवी,बैकरेट उच्च लाभ दर खेल,बैकारेट पीला तितली,पंजीकरण पर बोनस के साथ बेटिंग साइट,कैसीनो दिन कैसीनो समीक्षा,कैसीनो राशि चक्र,कॉमोन ऐप रिव्यू,क्रिकेट खुला,निर्यात परिभाषा,फेलोवबेट 80,फ़ुटबॉल एकल गेम स्कोर अनुशंसा,जिन रम्मी क्लासिक फ्री गेम,बैकारेट कैसे अर्जित करें,आईपीएल विवो,जेएन स्पोर्ट्स नेशन,लाइव कैसीनो घटनाओं फिलाडेल्फिया,लॉटरी 9 परिणाम,लूडो डाउनलोडिंग,एनजे लॉटरी पिक 3,ऑनलाइन जुआ खेल,ऑनलाइन पोकर रणनीति पीडीएफ,परिमच प्रीमियर कप,पोकर mp40 मुफ्त,प्रतिष्ठित बैकरेट वेबसाइट,नियम धूप 16,रम्मीकल्चर ऐप अपडेट,स्लॉट मशीन रहस्य उजागर,खेल सट्टेबाजी युक्तियाँ,स्पोर्ट्सबुक टेक्सास,टेक्सास होल्डम टिप्स,आप शतरंज चुनौती,गेंद कहां खेलें,जेड लॉटरी,ऑनलाइन जुआ login,क्रिकेट score live,गोवा धार्मिक स्थल,तीन पत्ती गेम ऑनलाइन,बकरा नस्ल,बैकरेट गेमप्ले और तकनीक,शाओलिन सॉकर, .रोजगार के हालात में आ रहा सुधार, ईपीएफओ के आंकड़ों से मिले संकेत

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

रोजगार के हालात में आ रहा सुधार, ईपीएफओ के आंकड़ों से मिले संकेत

आंकड़ों से पता चलता है कि अप्रैल में भारी गिरावट के बाद फॉर्मल एम्‍प्‍लॉयमेंट (संगठित रोजगार) के हालात सामान्‍य हो रहे हैं.
नई दिल्‍ली : देशभर में लॉकडाउन के चलते लाखों लोगों की नौकरियां चली गई थीं. अब स्थिति सुधरती दिख रही है. आंकड़ों से पता चलता है कि अप्रैल में भारी गिरावट के बाद फॉर्मल एम्‍प्‍लॉयमेंट (संगठित रोजगार) के हालात सामान्‍य हो रहे हैं. इसके शुरुआती संकेत मिलने लगे हैं. जिन लोगों ने कर्मचारी भविष्‍य निधि (ईपीएफ) स्‍कीम को छोड़ा था, वे वापस इससे जुड़ रहे हैं. इस साल जून में ऐसे मेंबर्स की संख्‍या अब तक सबसे ज्‍यादा रही है. वहीं, स्‍कीम छोड़ने वालों की संख्‍या में भी तेज गिरावट आई है.

जून में कर्मचारी राज्‍य बीमा स्‍कीम (ईएसआईसी) से जुड़ने वाले मेंबर्स की संख्‍या में भी तेज इजाफा हुआ है. आधिकारिक आंकड़ों से इसका पता चलता है. पेरोल के आंकड़े दिखाते हैं कि जून में स्‍कीम से 4.54 लाख मेंबर्स ईपीएफओ से निकले और दोबारा से जुड़ गए. मई में यह आंकड़ा 3.14 लाख और अप्रैल में 2.51 लाख रहा था. पिछले वित्‍त वर्ष में यह औसत 6.5 लाख रहा है.

इसे भी पढ़ें : इस साल हर दस में से सिर्फ 4 कंपनी ने दिया इंक्रीमेंट : सर्वे

स्‍कीम से निकलने वालों की संख्‍या में भी गिरावट आई है. जून में यह 2.99 लाख रही है. इसकी तुलना में मई में यह 4.45 लाख और अप्रैल में 4.08 लाख रही थी. ये आंकड़े देश में संगठित क्षेत्र में रोजगार की स्थिति को बयान करते हैं.

जून में ईपीएफओ से कुल 6.55 लाख नए सब्‍सक्राइबर जुड़े. अप्रैल में यह संख्‍या महज 20 हजार और मई में 1.72 लाख रही थी. केंद्रीय सांख्यिकी और कार्यक्रम कियान्‍वयन मंत्रालय के आंकड़ों से इसका पता चलता है. वित्‍त वर्ष 2019-20 में औसतन हर महीने 10 लाख नए सब्‍सक्राइबर स्‍कीम से जुड़े. वहीं, जून 2019 में कुल 12 लाख लोग स्‍कीम से जुड़े थे.

इसे भी पढ़ें : इन 8 वेबसाइट से आप कर सकते हैं ऑनलाइन कोर्स, करियर संवारने में मिलेगी मदद

25 मार्च से देश में तीन हफ्तों के लिए देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया था. इसे बाद में कुछ रियायतों के साथ बढ़ाया जाता रहा. एक मई से सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की. इसके तहत चरणबद्ध तरीके से बंदिशों को हटाया जा रहा है.

आंकड़ों के अनुसार, जून में ईएसआईसी से जुड़ने वालों की संख्‍या 7.92 लाख रही. में यह 4.76 लाख, जबकि अप्रैल में 2.58 लाख थी. वैसे, नए लोगों के जुड़ने का आंकड़ा कोरोना से पहले के स्‍तर से अब भी कम है. 2019-20 में स्‍कीम से हर महीने जुड़ने वालों का औसत आंकड़ा 12 लाख से ज्‍यादा था.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

रोजगार के हालातईपीएफओईएसआईसीकर्मचारी राज्‍य बीमा स्‍कीमकर्मचारी भविष्‍य न‍िधि संगठन

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival
Recent hit

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival

11 mins read
Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past
Investing

Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past

14 mins read
रोजगार के हालात में आ रहा सुधार, ईपीएफओ के आंकड़ों से मिले संकेत

Air India Gone to Tata: एयर इंडिया के रणनीतिक विनिवेश के लिए सरकार ने आज टाटा संस के साथ शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए।नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) देशभर में टाटा पावर के इलेक्ट्रक वाहन चार्जिंग स्टेशनों का नेटवर्क 1,000 के आंकड़े को पार कर गया है। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने बयान में कहा कि 1,000 सार्वजनिक ईवी चार्जिंग स्टेशनों का नेटवर्क टाटा पावर के उपभोक्ताओं को कार्यालयों, मॉल, होटल, खुदरा दुकानों और अन्य स्थानों पर इलेक्ट्रिक वाहन चार्ज करने की सुविधा देता है। कंपनी ने कहा कि इसके अलावा उसके करीब 10,000 होम ईवी चार्जिंग पॉइंट हैं, जिससे वाहन मालिक सुगमता से अपना वाहन चार्ज कर सकते हैं। टाटा पावर के पहला चार्जर मुंबई मेंअगले साल 87% कंपनियां बढ़ाएंगी वेतन : सर्वे

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) बाजार नियामक सेबी ने सोमवार को भेदिया कारोबार नियमों के उल्लंघन को लेकर तीन कर्मचारियों पर जुर्माना लगाया। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) को टाइटन से पत्र मिला था। पत्र में मनोनीति व्यक्तियों/कर्मचारियों के खिलाफ भेदिया कारोबार रोधक नियमों और कंपनी आचार संहिता के उल्लंघन के बारे में सूचना दी गयी थी। उसके बाद नियामक ने मामले की जांच की और पाया कि कर्मचारियों और मनोनीत व्यक्तियों ने अप्रैल, 2018 से मार्च, 2019 के दौरान भेदिया कारोबार रोधक नियमों का उल्लंघन किया है। सेबी के तीन अलग-अलग आदेश के अनुसार इन कर्मचारियों मेंसैलरी कब अपने स्‍तर पर लौटेंगी, यह आर्थिक गतिविधियों के बहाल होने पर निर्भर करेगा. डेलॉयट के सर्वे में शामिल 75 फीसदी संस्‍थानों ने मौजूदा अनिश्चितता को देखते हुए वेतनवृद्धि में किसी तरह के अनुमान जाहिर करने से इंकार कर दिया.इंफोसिस के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, नए साल से बढ़ेगा वेतन

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) हिंदी समाचार पत्र दैनिक जागरण की प्रकाशक जागरण प्रकाशन लि. (जेपीएल) का एकीकृत शुद्ध लाभ सितंबर में समाप्त दूसरी तिमाही में छह गुना होकर 60.89 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 10.14 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। बीएसई को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी परिचालन आय 39.23 प्रतिशत बढ़कर 402.52 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 289.10 करोड़ रुपये थी। तिमाही के दोरानकोरोना वायरस महामारी के चलते लागू किए गए लॉकडाउन के कारण विभिन्न क्षेत्रों में छंटनी, वेतन में कटौती या कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी रुक गई है. हालांकि, कई बड़े निजी क्षेत्र के बैंकों ने कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी की है.यूपी : 31,000 टीचरों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


झारखंड बकरा
एफ क्रिकेट लाइव स्कोर
सबसे आलीशान
बैकारेट 6 पीस कुकसेट
रूले संख्या भविष्यवक्ता
बैकरेट सहयोग
lovebet.com पोकर
fun88 राजस्व
स्लॉट 10 जमा
पोकर पासा
ई-ज़ी स्पोर्ट्स क्लब
पोकर वारंटी
क्या बैकरेट के पास कंप्यूटर गेम हैं
विश्व कप फुटबॉल का सीधा प्रसारण
वर्चुअल क्रिकेट चैंपियनशिप
रूले प्रश्नोत्तरी अमेज़न
पोकर आईटीएम
स्पोर्ट्सबुक पीएनजी
lovebet एच ब्राउन हिल्सबोरो
बैकरेट सिंगल जंप
ऑनलाइन पोकर ड्यूशलैंड रीचस्लेज 2020
खेल लॉटरी live
एनबीए सट्टेबाजी हैप्पी बीन्स
एस्पोर्ट्स गेमिंग सेंटर
कैसीनो के दिन शून्य
lovebet १० ४०
क्रिकेट परिवार योजना