365bet आधिकारिक वेबसाइट

365bet आधिकारिक वेबसाइट

time:2021-10-26 00:40:56 धनतेरस पर इन 6 चीजों को खरीदना होता है शुभ Views:4591

यूरोपीय फुटबॉल विश्व कप 365bet आधिकारिक वेबसाइट betway जॉब्स इंडिया,fun88 स्वागत बोनस,lovebet 6,lovebet इटालिया,lovebet टॉप 4,365 सट्टेबाजी नेटवर्क,बैकारेट बार,बैकरेट पोकर गेम,पांच एनबीए प्लेऑफ़ में से सर्वश्रेष्ठ,सी शतरंज कार्यक्रम,कैसीनो और ब्लिको,शतरंज परिसमापक,क्रिकेट चा बापी,क्रेडिट विज्ञापन में क्रिकेटर्स,यूरोपीय कप फुटबॉल सट्टेबाजी साइट,फुटबॉल नकद शुद्ध किराया,जुआ मनोरंजन मंच,खुश किसान नोट,जुआ किस देश में वैध है,जैकपॉट सिटी कैसीनो यूएसए,नवीनतम बास्केटबॉल स्कोर,लाइव गेम वेबसाइट,लॉटरी एमपी,एम स्पोर्ट्सवियर,ऑनलाइन कैसीनो ड्यूशलैंड टेस्ट,प्रेमिका के साथ ऑनलाइन गेम,ऑनलाइन स्लॉट पेसेफ,पोकर 5 कार्ड,पोकर ज़ेस्टॉ,रूले रोयाले,रम्मी नमस्ते,एस/पी लवबेट,स्लॉट रहते हैं,स्पोर्ट्स रनिंग शूज़,तीन पत्ती मास्टर,लवबेट कटोरा,मेरे पास आभासी क्रिकेट,विलियम हिल बेटिंग कंपनी डाउनलोड URL,rummy कैसे खेलते है,करुणा भारत का समाचार,खेल इलेक्ट्रॉनिक,जैकपॉट लॉटरी रिजल्ट,पोकर गेम कैसे खेलते हैं,बारात या बरात,रीना नाम का अर्थ,स्टेटस भोले बाबा, .धनतेरस पर इन 6 चीजों को खरीदना होता है शुभ

धनतेरस को साल के सबसे शुभ दिनों में से एक माना जाता है. कई लोग इस दिन आभूषण और घर का सामान खरीदते हैं.
धनतेरस को धनत्रयोदशी या धन्वंतरि त्रयोदशी भी कहते हैं. इस दिन भगवान धन्वंतरि की पूजा की जाती है. विष्णु के अवतार धन्वंतरि को आयुर्वेद का भगवान कहा जाता है. माना जाता है कि उन्होंने मानव जाति को आयुर्वेद का ज्ञान दिया.

धनतेरस को साल के सबसे शुभ दिनों में से एक माना जाता है. कई लोग इस दिन आभूषण और घर का सामान खरीदते हैं. मान्यता है कि इससे सुख-समृद्धि आती है. अगर आप सोच रहे हैं कि आपको इस दिन क्या खरीदना चाहिए और क्या नहीं, तो हम आपको यहां कुछ चीजों के बारे में बता रहे हैं.

1. झाड़ू
मानते हैं कि इस दिन घर को साफ-सुथरा रखने से सुख-समृद्धि आती है. इसलिए झाड़ू बहुत अहम आइटम बन जाता है. इसे जरूर खरीदना चाहिए. इसका सांकेतिक महत्व यह है कि इसे खरीदकर सालभर घर और जीवन को साफ-सुथरा रखा जाएगा.

इसे भी खरीदें : धनतेरस 2020 : इन 3 तरीकों से सोना खरीद सकते हैं आप

2. नया खाता खोलें
धनतेरस पर आप नया बैंक अकाउंट खोल सकते हैं. यह कारोबारियों के लिए अहम दिन है. शाम को होने वाली लक्ष्मी पूजा कारोबार के लिए शुभ मानी जाती है.

3. गोमती चक्र
यह खास तरह का समुद्री घोंघा (स्नेल) होता है. यह मुख्य रूप से गोमती नदी में पाया जाता है. इसे हिंदू बहुत पवित्र मानते हैं. माना जाता है कि यह धन-दौलत, सुख, सेहत और सफलता को लाता है. मान्यता है कि गोमती चक्र बच्चों की सुरक्षा करता है.

इसे भी खरीदें : एयर प्यूरिफायर खरीदने से पहले इन 6 बातों का रखें ध्‍यान, होगा फायदा

4. लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमा
इस दिन लोग लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियां खरीदते हैं. इसे शुभ माना जाता है. आप मिट्टी या शुद्ध चांदी या सोने की मूर्ति खरीद सकते हैं.

5. सोना या चांदी
इस दिन सोना-चांदी खरीदने की परंपरा रही है. इसे शुभ माना जाता है.

6. बर्तन
घर के नए बर्तन खरीदने के लिए यह शुभ दिन माना जाता है. हम सलाह देंगे कि आप तांबे से बने बर्तन खरीदें और उन्हें पूर्व की दिशा में रखें.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

धनतेरस का महत्‍वधनतेरस 2020गोमती चक्र

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival
Recent hit

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival

11 mins read
Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past
Investing

Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past

14 mins read

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने एचडीएफसी बैंक के एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी में 4.99 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है। जून में एचडीएफसी बैंक ने कहा था कि उसके निदेशक मंडल ने समूह की कंपनी एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस में 1,906 करोड़ रुपये से अधिक में 3.55 करोड़ से अधिक शेयरों को खरीदने की मंजूरी दे दी है। इन शेयरों का अधिग्रहण समूह की मूल कंपनी आवास विकास वित्त निगम (एचडीएफसी) से किया जाएगा। बैंक की प्रवर्तक एचडीएफसी है। सीसीआई ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘‘आयोग ने एचडीएफसी बैंक द्वारानयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) इंडस टावर्स का सितंबर में समाप्त चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही का एकीकृत शुद्ध लाभ 38 प्रतिशत बढ़कर 1,559 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। दूरसंचार क्षेत्र के लिए हाल में घोषित सुधार उपायों से कारोबारी धारणा सुधरी है जिससे कंपनी का मुनाफा बढ़ा है। दूरसंचार ढांचा क्षेत्र की कंपनी ने इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,131 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। कंपनी ने बयान में कहा कि तिमाही के दौरान उसकी एकीकृत आय सालाना आधार पर करीब आठ प्रतिशत बढ़कर 6,877 करोड़ रुपये रही। इंडस टावर्स के प्रबंधइंडस टावर्स का दूसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 38 प्रतिशत बढ़कर 1,559 करोड़ रुपये पर

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि वह व्हॉट्सएप पर एक नया शॉपिंग बटन पेश कर रही है जिससे लोगों को बिजनेस कैटलॉग खोजने में आसानी होगी.नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने एचडीएफसी बैंक के एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी में 4.99 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है। जून में एचडीएफसी बैंक ने कहा था कि उसके निदेशक मंडल ने समूह की कंपनी एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस में 1,906 करोड़ रुपये से अधिक में 3.55 करोड़ से अधिक शेयरों को खरीदने की मंजूरी दे दी है। इन शेयरों का अधिग्रहण समूह की मूल कंपनी आवास विकास वित्त निगम (एचडीएफसी) से किया जाएगा। बैंक की प्रवर्तक एचडीएफसी है। सीसीआई ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘‘आयोग ने एचडीएफसी बैंक द्वाराधनतेरस पर इन 6 चीजों को खरीदना होता है शुभ

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) तोशिबा जॉनसन एलिवेटर्स (इंडिया) को आरएमजेड कॉर्प की तीन परियोजनाओं के लिए 168 एलिवेटर की आपूर्ति का ऑर्डर मिला है। आरएमजेड कॉर्प एक रियल एस्टेट और निर्माण कंपनी है। एक बयान में कहा गया है कि कंपनी बेंगलुरु में आरएमजेड इकोवर्ल्ड 30 में 70, हैदराबाद में नेक्सिटी में 63 और हैदराबाद में आरएमजेड स्पायर में 35 एलिवेटर को लगाएगी और उनका रखरखाव और परिचालन करेगी।इस दिन भगवान धन्वंतरि की पूजा की जाती है. विष्णु के अवतार धन्वंतरि को आयुर्वेद का भगवान कहा जाता है. माना जाता है कि उन्होंने मानव जाति को आयुर्वेद का ज्ञान दिया.दिवाली से पहले धनतेरस में सिक्कों और हल्के आभूषणों की बिक्री बढ़ी

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
lovebet.com लॉगिन

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि वह व्हॉट्सएप पर एक नया शॉपिंग बटन पेश कर रही है जिससे लोगों को बिजनेस कैटलॉग खोजने में आसानी होगी.

10cric APK

कीमतों में यह बढ़ोतरी विभिन्‍न मॉडलों में अलग-अलग होगी. यह वास्‍तव में कितनी होगी, इस बारे में जल्‍द ही डीलरों को बताया जाएगा.

दुनिया में पोकर खिलाड़ी

बुधवार को देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान किया था. कीमतों में यह बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी.

casumo घुड़दौड़

जम्मू, 25 अक्टूबर (भाषा) जम्मू के उद्योगपतियों के एक संगठन ने केंद्र शासित प्रदेश में अपनी इकाइयां स्थापित करने के लिए जम्मू-कश्मीर के बाहर के संभावित निवेशकों को गैर-कृषि निजी भूमि के हस्तांतरण को लेकर भूमि राजस्व कानून में संशोधन की मांग की है। फेडरेशन ऑफ इंडस्ट्रीज (एफओआई) के प्रतिनिधियों ने इस संदर्भ में एक ज्ञापन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को यहां सौंपा। फेडरेशन के सह-अध्यक्ष ललित महाजन ने सोमवार को एक बयान में यह जानकारी दी। एफओआई के अध्यक्ष रतन डोगरा के साथ शाह से

गूगल पे के साथ ऑनलाइन कैसीनो जमा

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) बाजार नियामक सेबी ने सोमवार को भेदिया कारोबार नियमों के उल्लंघन को लेकर तीन कर्मचारियों पर जुर्माना लगाया। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) को टाइटन से पत्र मिला था। पत्र में मनोनीति व्यक्तियों/कर्मचारियों के खिलाफ भेदिया कारोबार रोधक नियमों और कंपनी आचार संहिता के उल्लंघन के बारे में सूचना दी गयी थी। उसके बाद नियामक ने मामले की जांच की और पाया कि कर्मचारियों और मनोनीत व्यक्तियों ने अप्रैल, 2018 से मार्च, 2019 के दौरान भेदिया कारोबार रोधक नियमों का उल्लंघन किया है। सेबी के तीन अलग-अलग आदेश के अनुसार इन कर्मचारियों में

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी
स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल का नाम विचार

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) बाजार नियामक सेबी ने सोमवार को भेदिया कारोबार नियमों के उल्लंघन को लेकर तीन कर्मचारियों पर जुर्माना लगाया। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) को टाइटन से पत्र मिला था। पत्र में मनोनीति व्यक्तियों/कर्मचारियों के खिलाफ भेदिया कारोबार रोधक नियमों और कंपनी आचार संहिता के उल्लंघन के बारे में सूचना दी गयी थी। उसके बाद नियामक ने मामले की जांच की और पाया कि कर्मचारियों और मनोनीत व्यक्तियों ने अप्रैल, 2018 से मार्च, 2019 के दौरान भेदिया कारोबार रोधक नियमों का उल्लंघन किया है। सेबी के तीन अलग-अलग आदेश के अनुसार इन कर्मचारियों में