लॉटरी खेला कैसा होता है

Publishing time:2021-10-26 00:25:07

उत्पत्ति कैसीनो मलेशिया लॉटरी खेला कैसा होता है 188bet टेरबारू,fun88 बोला न्यायिक,lovebet 288,lovebet गेम डाउनलोड,lovebet श ऐप,lovebetम-पेसा,बैकारेट 540 अतिरिक्त,बैकरेट लाइव फोटो स्टिकर,बेस्ट फाइव बॉय मिल्कशेक,लाठी लाइव रोमानिया,कैसीनो सोना APK,शतरंज 16 चाल नियम,क्रिकेट 7 गेम,क्रिकेट टिक टोक वीडियो,निर्यात संगठन,फ़ुटबॉल 6 साल का,फुटबॉलर घनेन ज्ञानी,हैक लवबेट,पॉइंट रम्मी कैसे खेलें हिंदी में,ऑनलाइन बैकारेट असली है या नकली,के शतरंज अभिजात वर्ग,लाइव कैसीनो ऑनलाइन मनोरंजन,लॉटरी फैक्स रात,लूडो ऑनलाइन प्ले,ओनी हंटर प्लस,ऑनलाइन गेम आइसक्रीम,ऑनलाइन सिक बो टिप्स,जुआ के लिए मंच,पोकर टी शर्ट,रूले डेमो गेम,रम्मी 40 बोनस,रम्मीकल्चर समाचार,स्लॉट 4 मज़ा llc,खेल एच/एफ,टी फुटबॉल टीमें,सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्स बेटिंग साइट,उरी फुटबॉल स्कोर,इंटरनेट पर बुल फाइटिंग के लिए कौन सा बेहतर है?,betway एप्लिकेशन,ऑनलाइन बैकरेट,क्रिकेट छोटू दादा,ग्वाला,तीन पॉइंट 11 चयनित 5,बरसात एक दिन हिंदी निबंध,महेंद्र सिंह धोनी cricket,स्टेटस की परिभाषा हिंदी में, .प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन की सभी स्कीमों से निकलने की दी सलाह

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन की सभी स्कीमों से निकलने की दी सलाह

अप्रैल 2020 में छह डेट म्यूचुअल फंड स्कीमों को बंद करने के फैसले के बाद से ही फ्रैंकलिन पर खासा दबाव है. इस फैसले से निवेशकों के 26,000 करोड़ रुपये फंस गए थे.
नई दिल्ली: प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की सभी स्कीमों से निकासी करने की सलाह दी है. प्राइम इंवेस्टर चेन्नई की एक स्वतंत्र रिसर्च फर्म है.

प्राइम इंवेस्टर की सह-संस्थापक विद्या बाला ने कहा, "इक्विटी म्यूचुअल फंडों की कमजोरी, एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) में गिरावट, विश्वास की कीमत, लगातार अस्थिरता और मौजूदा टैलेंट के दूसरी जगहों पर जाने की संभावनाओं के चलते हम यह सलाह दे रहे हैं."

अप्रैल 2020 में छह डेट म्यूचुअल फंड स्कीमों को बंद करने के फैसले के बाद से ही फ्रैंकलिन पर खासा दबाव है. इस फैसले से निवेशकों के 26,000 करोड़ रुपये फंस गए थे. 10 महीने के अंतराल के बाद फंड हाउस की छह में से पांच स्कीमों ने निवेशकों के 9,122 करोड़ रुपये जुटाए, मगर कंपनी की साख बिगड़ गई.

प्राइम ने अपने नोट पर कहा, "यह सलाह मौजूदा प्रदर्शन पर आधारित नहीं है, मगर निवेश भुनाने के चलते हालात कमजोर बने रह सकते हैं. इसलिए, कई डेट म्यूचुअल फंडों को होल्ड पर भले ही रखा गया हो, मगर इनका एयूएम कम हो रहा है. इसके चलते निकासी की सलाह दे रहे हैं."

छह डेट स्कीमों को एकाएक बंद करने और निवेशकों का पैसा लॉक करने के फैसले पर प्राइम ने कहा, "ओपन एंडेड स्कीमों में निवेशक अपना पैसा कभी भी भुना सकते हैं. यह एक अहम मूलभूत वायदा होता है. इस वायदे को तोड़ना किसी फंड हाउस का सबसे बुरा फैसला हो सकता है."

बीते एक साल में फ्रैंकलिन इंडिया ब्लूचिप और फ्रैंकलिन इंडिया फोक्स्ड इक्विटी फंड ने दमदार प्रदर्शन किया है, मगर निवेश सलाहकार का मानना है कि फंड मैनेजर्स नौकरी बदल सकते हैं. प्राइम इंवेस्टर ने फ्रैंकलिन के प्रायोजक में बदलाव की भी आंशका जताई.

प्राइम इंवेस्टर की सलाह पर फ्रैंकलिन के प्रवक्ता ने भारतीय म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री में बने रहने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई. उन्होंने कहा, "हम अपने निवेश आदेश के तहत ही स्कीमों का प्रबंधन करते हैं और निवेशकों के हित में फैसले लते हैं. हमारी योग्य और कुशल टीम के पास विस्तृत अनुभव है."



हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंडफ्रैंकलिन इंडिया ब्लूचिप फंडफ्रैंकलिन इंडिया फोक्स्ड इक्विटी फंडशेयर बाजारम्यूचुअल फंडफ्रैंकलिन टेम्पलटन डेट स्कीमेंप्राइव इंवेस्टरफ्रैंकलिन टेम्पलटन

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival
Recent hit

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival

11 mins read
Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past
Investing

Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past

14 mins read
प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन की सभी स्कीमों से निकलने की दी सलाह

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) रामको सीमेंट्स लिमिटेड ने सोमवार को बताया कि सितंबर में समाप्त तिमाही में उसका एकीकृत शुद्ध लाभ करीब दोगुना से अधिक बढ़कर 519.12 करोड़ रुपये हो गया। इसका कारण टाले गये अतिरिक्त कर के एवज में किये गये प्रावधान की वापसी और बिक्री में वृद्धि होना है। कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि पिछले वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर अवधि के दौरान उसने 238.92 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कुलप्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की सभी स्कीमों से निकासी करने की सलाह दी है. प्राइम इंवेस्टर चेन्नई की एक स्वतंत्र रिसर्च फर्म है.आयात शुल्क घटाने के बाद आयातित तेल सस्ता होने से सभी तेल-तिलहन में गिरावट

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी (एएमसी) का शुद्ध लाभ सितंबर में समाप्त चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में करीब दो प्रतिशत बढ़कर 344.38 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 338.06 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने यह जानकारी दी। तिमाही के दौरान कंपनी की कुल आय बढ़कर 608.4 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो एक साल पहले समान तिमाही में 569.95 करोड़ रुपये थी। सितंबर, 2021 तक कंपनी के प्रबंधन के तहत औसत परिसंपत्तियां (एएयूएम)नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) रामको सीमेंट्स लिमिटेड ने सोमवार को बताया कि सितंबर में समाप्त तिमाही में उसका एकीकृत शुद्ध लाभ करीब दोगुना से अधिक बढ़कर 519.12 करोड़ रुपये हो गया। इसका कारण टाले गये अतिरिक्त कर के एवज में किये गये प्रावधान की वापसी और बिक्री में वृद्धि होना है। कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि पिछले वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर अवधि के दौरान उसने 238.92 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कुलफ्रैंकलिन टेम्पलटन एमएफ से आपको अपना निवेश कब निकालना चाहिए?

बाजार नियामक सेबी ने एक्सपेंस रेशियो की सीमा तय की हुई है. ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम के एयूएम के आधार पर सेबी ने विभिन्न स्‍लैब बनाए हैं.नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी टेक महिंद्रा ने सोमवार को लोडस्टोन के अधिग्रहण की घोषणा की। यह नयी पीढ़ी की डिजिटल कंपनियों को इंजीनियरिंग गुणवत्ता की गारंटी प्रदान करने वाली कंपनी है। यह सौदा 10.5 करोड़ डॉलर यानी करीब 789 करोड़ रुपये में हुआ है। मुंबई की कंपनी ने कहा कि उसने 94 लाख डॉलर या करीब 97 करोड़ रुपये में डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू बाय बॉर्न लंदन लि. यूके का भी अधिग्रहण किया है। शेयर बाजारों को कंपनी ने यह जानकारी दी है। टेक महिंद्रा ने कहा कि इन्फोस्टार एलएलसी (लोडस्टोन) के अधिग्रहण से उसकी डिजाइन, निर्माण और परीक्षणकर्मियों को जियो-टेक्सटाइल के इस्तेमाल का प्रशिक्षण देने के लिए पायलट परियोजना को मंजूरी

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


अंक स्कोरिंग जिन रम्मी
फुटबॉल चित्र
बैकारेट का हिसाब
रम्मीकल्चर का समय
मोबाइल के लिए स्पोर्ट्स 4k वॉलपेपर
baccarat में बेट कैसे लगाएं और जीतें
फुटबॉल 0-0 आँकड़े
लाइव बैकारेट कहां खेलें
जीए लॉटरी परिणाम
स्पोर्ट्स भर्ती
लेवेगास समूह माल्टा
क्रिकेट याहू
फुटबॉल खिलाड़ियों का अपहरण
रम्मीकल्चर जोकर
या कैसीनो kortrijk facebook
सबसे प्रतिष्ठित जुआ वेबसाइट
खेल की किताबें पीडीएफ
लाइव लाठी vivaro
एयू स्पोर्ट्स चैनल
लॉटरी एन.वाई
बकारट रोड सिंगल नेट
क्या कोई लाभदायक बोर्ड गेम हैं
लॉटरी टिकट ऑनलाइन 2021
रम्मी 500 . में बिंदु मान
गोवा भाषा
ऑनलाइन कैश बैकरेट गेम वेबसाइट
स्पोर्ट्सबुक मार्केट