बरसात ताजी खबर

Publishing time:2021-10-29 01:15:53

मैं लॉटरी सांबाद बरसात ताजी खबर 10cric के सिक्के,betway विकी,लियोवेगास काम्बि,lovebet एशिया 1,lovebet मेल आईडी,lovebet निकासी विकल्प,एक रम्मी परिभाषा,बकारट डालू शियाओलु,बैकरेट स्किल्स प्ले,सट्टेबाजी क्रिकेट ऐप,कैसीनो 500 बोनस,कैसीनो शेयर,क्लासिक रम्मी कार्ड गेम,क्रिकेट दस्ताने,ढा क्रिकेट ग्राउंड कराची,यूरोपीय कप वीडियो,फुटबॉल लीग सट्टेबाजी,उत्पत्ति कैसीनो कोड,उच्च 5 वास्तविक स्लॉट कैसीनो,आईपीएल क्रिकेट खेल,आनुवंशिकी का खजाना,लाइव लाठी मुक्त बोनस,लाइव रूले स्काई,लॉटरी यू के परिणाम,मिस्टेक कैसीनो समीक्षा,ऑनलाइन कैसीनो प्लेटिनम क्लब,ऑनलाइन पोकर धोखा,पैरिमैच एंड्रॉइड ऐप,पोकर पोशाक,कतर फुटबॉल लॉटरी llc,नेपाल में रॉयल एक्स घड़ी की कीमत,रम्मी पॉइंट टेबल,स्लॉट मशीन कैसीनो के खेल,स्लॉट्सलाइट्स.कॉम f9,स्पोर्ट्सबुक कैलकुलेटर,टेक्सास होल्डम एन लिग्ने,दुनिया का सबसे बड़ा कैसीनो,यूरोपीय रूले के कौशल क्या हैं,wv फिशिंग गोल्ड रश,इलेक्ट्रॉनिक खेल https /,कैसीनो के खेल netflix,गोवा 6,जोकर वॉलपेपर डाउनलोड,फुटबॉल प्लेयर्स,बेटा डाउनलोडिंग,लॉटरी खेल badminton,स्पोर्ट्स फोटो .लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

अपने पोर्टफोलियो में इस एसेट को जोड़ते समय कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है
रुद्र 20 साल के हैं. वह एक कॉलेज में फाइनेंस के छात्र हैं. एक साल से वह इक्विटी और फिक्‍स्‍ड एसेट में निवेश कर रहे हैं. उन्‍हें दूसरे एसेट क्लास की भी तलाश है. क्‍या उन्‍हें क्रिप्‍टोकरेंसी के बारे में विचार करना चाहिए? अगर हां तो वह इस दिशा में कैसे बढ़ सकते हैं? लंबी अवधि में पैसा बनाने के लिए उन्‍हें क्‍या करना चाहिए?

आइए, जानते हैं कि एक्‍सपर्ट उन्‍हें क्‍या सलाह दे रहे हैं.

पीपीएफएएस म्यूचुअल फंड में सीएफपी और हेड-प्रोडक्‍ट्स जयंत आर पई कहते हैं कि यह बहुत अच्‍छा हैं कि रुद्र ने काफी कम उम्र से पैसा बनाने की तरफ कदम बढ़ाए हैं. वैसे तो हाल में क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में बहुत सफल जरिया रहा है. लेकिन, अपने पोर्टफोलियो में इस एसेट को जोड़ते समय दो बातों का ध्यान रखने की जरूरत है :

इसे भी पढ़ें : म्‍यूचुअल फंडों के एक्सपेंस रेशियो के बारे में यहां जानिए सब कुछ

- प्रमुख एसेट क्लास की तुलना में क्रिप्‍टोकरेंसी में मूल्यों में अस्थिरता बहुत ज्यादा होती है. क्‍या आपके पास इस तरह के उतार-चढ़ाव को बर्दाश्त करने की क्षमता है. क्‍या रुद्र आर्थिक रूप से उतना सक्षम हैं.

इसे भी पढ़ें : क्‍या आपको फंड ऑफ फंड्स में निवेश करना चाहिए?

- भारतीय नियामकों का ऐसी करेंसी को लेकर रुख स्पष्ट नहीं है. उन्‍होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं कहा है कि भारतीय इनमें ट्रेड करें या नहीं. अगर भविष्य में कोई प्रतिकूल फैसला लिया जाता है तो रुद्र एक खराब लिक्विडिटी वाले एसेट में फंस जाएंगे. अच्‍छा होगा कि वह इक्विटी और फिक्‍स्‍ड इनकम में अपने निवेश को बनाकर रखें. कारण है कि इनके भविष्य को लेकर किसी तरह का असमंजस नहीं है.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें
(Disclaimer: The opinions expressed in this column are that of the writer. The facts and opinions expressed here do not reflect the views of www.economictimes.com.)

टॉपिक

क्रिप्‍टोकरेंसीट्रेडिंगएसेट क्‍लासभारतीय नियामकपोर्टफोलियो

ETPrime stories of the day

Two’s company, three’s a cloud: the haze of Srei’s curious transactions with a trio of businessmen
Under the lens

Two’s company, three’s a cloud: the haze of Srei’s curious transactions with a trio of businessmen

6 mins read
As crude likely to hit 2008 highs, get ready to fork out INR150 for a litre of petrol
Oil prices

As crude likely to hit 2008 highs, get ready to fork out INR150 for a litre of petrol

7 mins read
3 Idiots clicked right, but India needs its own Samsung and Squid Game to hook global audience
Brands

3 Idiots clicked right, but India needs its own Samsung and Squid Game to hook global audience

12 mins read
लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

चेन्नई 28 अक्टूबर (भाषा) इंडियन बैंक ने बृहस्पतिवार को बताया कि जुलाई-सितंबर, 2021 तिमाही में एकल आधार पर उसका शुद्ध लाभ बढ़कर 1,089.17 करोड़ रुपये हो गया। एक साल पहले की इसी अवधि में बैंक का शुद्ध लाभ 412.28 करोड़ रुपये था। चेन्नई मुख्यालय वाले सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ने बताया कि चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में एकल आधार पर उसका शुद्ध लाभ भी बढ़कर 2,270.83 करोड़ रुपये हो गया। इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह 781.54 करोड़ रुपये था। बैंक को तीस सितंबर, 2021 को समाप्त तिमाही में एकल आधार पर कुल 11,440.41 करोड़नयी दिल्ली, 28 अक्टूबर (भाषा) पेटीएम ब्रांड के तहत काम करने वाली डिजिटल कंपनी वन97 कॉम्युनिकेशंस ने बृहस्पतिवार को कहा कि पेटीएम का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम आवेदन के लिये आठ नवंबर को खुलेगा। इसके लिये कीमत दायरा 2,080-2,150 रुपये तय किया गया है। इसके आधार पर कंपनी का मूल्यांकन करीब 1.48 लाख करोड़ रुपये बैठता है। आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिये आवेदन 10 नवंबर तक दिये जा सकेंगे। कोल इंडिया के 2010 में आईपीओ के बाद 18,300 करोड़ रुपये का यह निर्गम देश में सबसे बड़ा होगा। सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी ने आईपीओ से 15,200 करोड़ रुपये जुटाए थे।महानदी कोलफील्ड्स ने कौशल विकास में मदद करने के लिए समझौता किया

नयी दिल्ली, 28 अक्टूबर (भाषा) महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड ने बृहस्पतिवार को खनन क्षेत्रों के आसपास के गांवों के युवाओं को कौशल विकास प्रशिक्षण देने के लिए केंद्रीय पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सिपेट), भुवनेश्वर के साथ दो समझौतों पर हस्ताक्षर किए। कोयला मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत इन दो पहलों- ‘उड़ान’ और ‘सहयोग’ से खनन क्षेत्रों के आसपास स्थित गांवों के 40 युवाओं को फिटर / इलेक्ट्रीशियन ट्रेडों में दो साल का पूर्णकालिक आईटीआई प्रशिक्षण और 30 दिव्यांगजनों को छह महीने के कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने में सहायता मिलेगी। महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेडभारतीय नियामकों का ऐसी करेंसी को लेकर रुख स्पष्ट नहीं है. उन्‍होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं कहा है कि भारतीय इनमें ट्रेड करें या नहीं.इंदौर में सोयाबीन रिफाइंड के भाव तेज

ब्‍याज दरों में कटौती का फैसला वापस होने के बाद एक सामान्‍य धारणा बनी. वह यह थी कि चुनावों को देखते हुए यह फैसला लिया गया.नयी दिल्ली, 28 अक्टूबर (भाषा) महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड ने बृहस्पतिवार को खनन क्षेत्रों के आसपास के गांवों के युवाओं को कौशल विकास प्रशिक्षण देने के लिए केंद्रीय पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सिपेट), भुवनेश्वर के साथ दो समझौतों पर हस्ताक्षर किए। कोयला मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत इन दो पहलों- ‘उड़ान’ और ‘सहयोग’ से खनन क्षेत्रों के आसपास स्थित गांवों के 40 युवाओं को फिटर / इलेक्ट्रीशियन ट्रेडों में दो साल का पूर्णकालिक आईटीआई प्रशिक्षण और 30 दिव्यांगजनों को छह महीने के कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने में सहायता मिलेगी। महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेडम्यूचुअल फंडों का एयूएम 41% बढ़कर 31.43 लाख करोड़ रुपये पहुंचा

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


जैकबॉक्स गेम्स यूके
बड़ा 0 पोकर
lovebet ऐप कैसीनो
यूरोपीय कप ऑड्स नेटवर्क
188bet xem बोंग दा
लॉटरी खोबोर
टा पोकरोवा ट्वार्जो
चाँद पर खेल
lovebet स्पोर्ट वॉच कंपनी
ऑनलाइन पोकर कोस्टेनलोस एमआईटी फ्रींडन
बैकारेट भविष्यवक्ता ऑनलाइन
बरसात आजा आजा
एस्पोर्ट्स देखें
रम्मी एच डी
वर्चुअल क्रिकेट चैंपियनशिप शेड्यूल
आप फुटबॉल टीम
टेक्सास होल्डम पोकर APK
नया फुटबॉल सदस्य
स्लॉट .018 बनाम .022
बेटिंग फर्स्ट डिपॉजिट ऑफर
फुटबॉल प्लेयर्स
ऑनलाइन स्लॉट्स फ्री प्ले
ek Patti रिको
कैसीनो के दिन मुफ्त स्पिन
एनजे लॉटरी पिक 3
क्रिकेट धोनी न्यूज़
रम्मी ५०० नियम कैसे खेलें